तंतलोई कुण्ड, दुमका (Tantloi Hot spring) – Dumka

It is a hot water spring located 15 kilometers from Dumka’s district headquarters. It is surrounded by tiny mountains and has a gorgeous, appealing, and greenish natural environment. The spring water is exceptionally pure and healthful.

तंतलोई कुण्ड, Dumka

तंतलोई गर्म पानी कुंड दुमका जिले का एक प्रमुख स्थल है। यह स्थल आश्चर्यजनक है, क्योंकि यहां पर गर्म पानी का कुंड है। यहां पर सरकार की तरफ से गर्म पानी का एक बहुत बड़ा कुंड बना दिया गया है, जहां पर सभी लोग स्नान कर सकते हैं। यहां पर चेंजिंग रूम भी बने हुए हैं। आस-पास यहां पर हरियाली है और यहां पर पर्यटकों के बैठने के लिए दो शेड बनाए गए हैं। यह जगह बहुत अच्छी है। 

तंतलोई जगह दुमका जिले में बरप्लासी के पास में स्थित है। आप यहां पर घूमने के लिए आ सकते हैं। सरकार की अनदेखी के कारण, यहां पर गंदगी बहुत ज्यादा है। यह कुंड खुले एरिया में बना हुआ है। यह कुंड पक्का बना बना दिया गया है। यहां पर मकर संक्रांति के समय बहुत बड़ा मेला भरता है, जिसमें दूर-दूर से लोग आते हैं। मेले में बहुत सारी दुकानें लगती है और मेले में बहुत सारे लोग यहां पर आकर घूमते हैं। यहां पर आपको गर्म पानी के छोटे-छोटे बहुत सारे कुंड देखने के लिए मिलते हैं और एक बड़ा सा कुंड देखने के लिए मिलता है, जिसे पक्का बना दिया गया है। आप यहां पर आ कर इंजॉय कर सकते हैं।