बरारी पुल घाट पर रिवर फ्रंट डेवलपमेंट का काम फिर से शुरू;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर, वरीय संवाददाता। बरारी पुल घाट पर रिवर फ्रंट डेवलपमेंट का काम फिर से शुरू हो गया है। लगभग 15 दिन पहले डीएफओ ने साइट पर जाकर काम बंद करा दिया था। क्योंकि यह डाल्फिन सेंचुरी का हिस्सा है और वहां काम करने के लिए वन विभाग से एनओसी नहीं लिया गया था। डीएफओ ने मौके पर से दो ट्रैक्टर को जब्त भी किया था। इसके बाद से स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी लगातार वन विभाग के अधिकारियों के संपर्क में थे।

स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि डीएफओ की सहमति से ही वहां फिर से काम शुरू किया गया है। उन्हें पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी दी गई है और उनसे सहमति मिलने के बाद ही काम शुरू किया गया है। बताया गया है कि अगले 10-15 दिनों में वन विभाग के पटना कार्यालय से भी एनओसी का पत्र मिल जाने की संभावना है। इधर जोगसर रिक्रिएशनल डेवलपमेंट योजना के लिए भी वन विभाग से एनओसी की जरूरत है। इसके लिए भी वन विभाग को स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से पत्र दिया गया है। हालांकि यहां काम चल रहा है, लेकिन एनओसी नहीं मिला तो आगे काम रुक सकता है।

स्मार्ट सिटी योजना से काजवलीचक में बड़े नाला का निर्माण शुरू

यहां स्मार्ट रोड नेटवर्क योजना से सड़क भी बन रही है

भागलपुर, वरीय संवाददाता। काजवलीचक में स्मार्ट सिटी योजना से बड़े नाले के निर्माण का काम शुरू हो गया है। इस इलाके में स्मार्ट रोड नेटवर्क योजना से सड़क का भी निर्माण कराया जा रहा है। अभी रामसर चौक से काजवलीचक रोड को जोड़ने वाली सड़क के किनारे नाले का निर्माण किया जा रहा है। यहां पीसीसी नाला बनेगा। इसके बाद इस सड़क का भी निर्माण कराया जाएगा। इससे पहले मंदरोजा चौक से रामसर चौक तक सड़क का निर्माण कराया गया है। वहीं मंदरोजा से खलीफाबाग चौक तक आने वाली सड़क पर भी निर्माण कार्य चल रहा है।