आज से भागलपुर के डाकघरों में विशेष अभियान, नया आधार कार्ड हो या सुधार करवाना हो, तुरंत होगा काम;

भागलपुर। नया आधार कार्ड बनाने और संशोधन के लिए गुरुवार को डाक विभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत प्रधान डाकघर, सिटी डाकघर, मिरजानहाट, चंपानगर समेत जिले भर के डेढ़ दर्जन डाकघरों में यह सुविधा उपलब्ध होगी। डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद ने बताया कि जितने भी लोग डाकघर पहुंचेंगे उन सभी का नया आधार कार्ड बनाने व संशोधन कार्य किया जाएगा। यदि किसी का आधार कार्ड नहीं बना है या फिर पहले से बने आधार कार्ड में कोई संशोधन कराना चाहते हैं तो गुरुवार को डाकघर पहुंचकर आधार कार्ड बनवा सकते हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि डाक आने के बाद इसकी डिलिवरी हर हाल में 48 घंटे में होगी। पहले दिन अगर किसी का घर बंद रहा या फिर कोई नहीं मिला तो भी उन्हें प्राथमिकता के तौर पर दूसरे दिन निश्चित रूप से चि_ी, स्पीड पोस्ट, अंतरदेशी पत्र आदि की डिलिवरी होगी। बुधवार को प्रधान डाकघर में डाकिया के साथ बैठक कर उन्हें दो दिनों में डाक की डिलिवरी करने का निर्देश देते हुए उन्होंने पोस्टमैन मोबाइल एप से शत प्रतिशत डिलिवरी करने की बात कही है।

गड़बड़ी करने वालों पर की गई थी कार्रवाई 

आधार कार्ड में सुधार और नया आधार कार्ड बनाने का काम कई जगहों पर किया जा रहा था। लेकिन कुछ जगहों पर गड़बड़ी की लगातार शिकायत मिल रही थी। इसके बाद जांच के दौरान कुछ जगहों पर गड़बड़ी भी सामने आई। ऐसे केंद्रों को ब्‍लैक लिस्‍टेड कर दिया गया था। लेकिन डाकघरों में अब आधार कार्ड का काम हो रहा है। इससे लोगों को कही और भटकने की जरूरत नहीं होगी।