कहलगांव: अभिभावकों ने किया एनएच 80 जाम;

कहलगांव शहरी तथा ग्रामीण इलाकों से स्कूली बच्चों को लेकर स्कूल आने जाने के समय में भारी वाहनों के शहर से गुजरने और जाम को लेकर अभिभावकों का गुस्सा गुरुवार को फूट पड़ा। अभिभावकों ने सेंट जोसफ स्कूल पकड़तल्ला के समीप एनएच 80 को जाम कर दिया। उनका कहना था कि नो इंट्री के समय शहर में भारी वाहनों का प्रवेश कैसे हो रहा है। अभिभावकों ने पुलिस पर पैसा लेकर भारी वाहनों को पार कराने का कहलगांव थाने की पुलिस पर आरोप लगाया।

उनका कहना था कि स्कूल के समय पूर्व की भांति शहर में नो इंट्री का कड़ाई से पुलिस पालन कराये नहीं तो आन्दोलन को उग्र किया जायेगा। उनकी मांग थी कि शहर के कुवा  पुल और नहर पुल के पास मुख्य रूप से भारी वाहनों के ओवरटेक करने को लेकर जाम लग रहा है। इसलिए इस समयावघि में दोनों पुल के समीप पुलिस बल व चौकीदार की तैनाती की जाय। जिससे पुल के पास कोई भी वाहन ओवरटेक करने की हिम्मत नहीं करे। अभिभावक एसडीओ और एसडीपीओ को धरना व जाम स्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे।

अभिभावक एनएच के बीचोबीच धरना पर बैठ गये और दोनों ओर से आवागमन को अवरुद्ध कर दिया। इस दौरान जिला प्रशासन, अनुमंडल प्रशासन तथा कहलगांव  थानाध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारे लगाते रहे। लगभग पांच घंटे जाम के बाद करीब साढ़े ग्यारह  बजे कहलगांव थानाघ्यक्ष के आश्वासन पर अभिभावकों  ने पुलिस की बात मानी और जाम हटाया। थानाघ्यक्ष श्रीकांत भारती ने बताया कि वार्ता के बाद शहर में नो इंट्री के समय को बढ़ाकर 5 बजे सुबह कर दिया गया है। यह पूर्व में 6 बजे से था। स्कूल के समय पुल के समीप पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी रहेगी।