कहलगांव बाराहाट रोड में लगी रही घंटों भीषण जाम;

कहलगांव शहर में  कहलगांव बाराहाट रोड किनारे लगने वाली सप्ताहिक हाट की वजह से बुधवार को लोगों  घंटों जाम में फंसे रहे। ऐसे में जाम का सिलसिला सुबह नौ बजे के बाद से ही शुरू हो गया था जो शाम में सात बजे तक बरकरार रहा।

 बुधवार को और शनिवार को दो  दिन सप्ताहिक हाट लगती है। सब्जी समेत अन्य  सामानों की बिक्री के लिए हाट के अंदर से ज्यादा  रोड पर ही दुकानें सज जाती हैं। वहीं दूसरी ओर  सड़क छर्री और बालू रहकर अतिक्रमण करने की वजह से जाम की नौबत खड़ी हो जा रही है।

 मालूम हो कि शहर में बुधवार और शनिवार लगने वाली सप्ताहिक हाट के दिन उक्त मार्गों से भारी वाहनों का प्रवेश पूर्व में वर्जित था। गांगुली पार्क चौक तथा बजरंगबली चौक के पास पुलिस की प्रतिनियुक्ति कर भारी वाहनों को रोका जाता था। हालिया दिनों में पुलिस की प्रतिनियुक्ति हटा दी गई है ऐसे में हाट में अतिक्रमण और भारी वाहनों के प्रवेश की वजह से भीषण जाम लग जाता है।

इस संदर्भ में एसडीओ मधुकांत ने बताया कि हाट के दिन भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित करा दिया जाएगा। अंचल अधिकारी को हाट के दिन रोड पर सब्जी बेचने वालों को हाट के अंदर भेजने तथा रोड को अतिक्रमण मुक्त का निर्देश दिया गया है। रोड पर रखे छर्री बालू वह अन्य समान को हटाने के लिए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को कहा गया है। संबंधित व्यक्तियों को नोटिस देकर खाली कराया जाए।