कहलगांव: रसलपुर के किसानों ने फोरलेन निर्माण का कार्य रोका ;

कहलगांव, संवाद सूत्र। रसूलपुर थाना क्षेत्र के रसलपुर मौजा में फोरलेन निर्माण का काम करने गई कंपनी को किसानों ने मुआवजा नहीं मिलने के कारण पहले दिन ही फोरलेन निर्माण का काम रोक दिया। किसानों ने कहा कि जबतक हमलोगों को जमीन का मुआवजा नहीं दिया जायेगा काम नहीं करने देगें।

काम रोके जाने की  सूचना मिलते ही एसडीओ मधुकांत, डीसीएलआर संतोष  कुमार, बीडीओ रवि सिन्हा, सीओ रामावतार यादव तथा भू अर्जन विभाग के पदाधिकारी रसलपुर मौजा पहुंच कर किसानों से बात की लेकिन किसानों ने काम करने देने से साफ मना कर दिया। किसानों में पूर्व मुखिया एकचारी पंचायत शिवदानी पटेल, पवन भाई पटेल, ब्रजेश पटेल, राजेश कुमार मंडल, शोभाकांत पटेल, निरंजन कुमार मंडल आदि ने बताया कि हमलोगों को अपनी जमीन फोरलेन में जाने का नोटिस आया है लेकिन हमलोगों को मुआवजा भुगतान की कोई सूचना अबतक नहीं मिली है। जिसको लेकर हमलोगों ने काम को रोक दिया है।

किसानों ने यह भी बताया कि रसलपुर मौजा में आधा दर्जन के करीब किसानों को छोड़कर अन्य किसी किसान को मुआवजा की राशि नहीं मिली है। हमलोगो को राशि भुगतान से संबंघित कोई दस्तावेज भी नहीं दिया गया है। ऐसी स्थिति में हमलोग किस प्रकार अपनी जमीन पर काम करने दें।