टीएनबी बीसीए विभाग में व्याख्यान आयोजित;

टीएनबी कालेज के बीसीए विभाग में शनिवार को फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के अंतर्गत इनफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी पर व्याख्यान आयोजित किया गया। उद्घाटन में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. (डॉ.) संजय कुमार चौधरी, पीजी स्टेटिक्स के एचओडी प्रो. निसार अहमद, प्रो. संजय कुमार झा, प्रो. एसएन पाण्डेय, डॉ. राकेश कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

इस मौके पर प्राचार्य ने आज के समय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एवं ऑनलाइन क्लास के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रथम सत्र में प्रोफेसर निसार अहमद ने बताया कि आईसीटी के जरिये आज के समय में शिक्षा के स्तर को काफी बढ़ाया जा सकता है। इसके अंतर्गत उन्होंने ओपेन एजुकेशनल रिसोर्स पर भी चर्चा की। ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफार्म की अहमियत पर बात की गई। द्वितीय सत्र में डॉ. राकेश कुमार पाण्डेय द्वारा विभिन्न तकनीकी पहलुओं पर प्रकाश डाला गया।

निरीक्षण की तैयारी करने के लिए रजिस्ट्रार ने दिया पत्र

भागलपुर, वरीय संवाददाता। टीएमबीयू के रजिस्ट्रार निरंजन प्रसाद यादव ने टीएनबी कालेज, मुरारका कालेज और ताड़र कालेज के प्राचार्य को पत्र लिखकर कालेज के निरीक्षण की जानकारी दी है। बताया गया है कि रविवार को तीनों कालेजों का विश्वविद्यालय द्वारा बनायी गई कमेटी निरीक्षण करेगी। इसलिए एनसीटीई के निर्देशों के अनुसार तैयारी कर लें। ताकि इंटीग्रेटेउ टीचर्स एजुकेशन प्रोग्राम के लिए एनओसी मिल सके।