नगर निगम में नए खरीदे गए ऑटो टीपर चार माह बाद निकले;

भागलपुर,नगर निगम में नए खरीदे गए ऑटो टीपर को चार माह बाद कूड़ा उठाने के लिए वार्डों में भेजा गया। सोमवार को वाटर वर्क्स में मेयर सीमा साहा और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर इन वाहनों को सभी वार्डों के लिए रवाना किया। अभी हर वार्ड में एक-एक ऑटो टीपर भेजा गया है। चार ऑटो टीपर रिजर्व में रखे जाएंगे, ताकि कहीं कोई समस्या होने पर उसका इस्तेमाल किया जा सके।

55 ऑटो टीपर की खरीद लगभग 6 करोड़ रुपए में की गई है। इसमें म्यूजिक सिस्टम और जीपीएस भी लगा है। म्यूजिक सिस्टम से स्वच्छता गीत बजाए जा रहे हैं। कूड़ा वाला आया… कचरा निकाल आदि गीत बजाए जा रहे हैं। इन गाड़ियों का मूवमेंट कहां-कहां हो रहा है, इसकी जानकारी भी निगम कार्यालय को मिलती रहेगी। क्योंकि इसमें जीपीएस इंस्टॉल किया गया है। सोमवार को जब ये गाड़ियां वाटर वर्क्स से निकलकर पेट्रोल पंप तक पहुंची तो नगर निगम से ट्रैकिंग कर इसकी जांच की गई। 11 गाड़ियों का लोकेशन पेट्रोल पंप दिखाया जा रहा था।

इन गाड़ियों को रवाना करने के बाद मेयर और डिप्टी मेयर ने स्वास्थ्य शाखा प्रभारी जयप्रकाश यादव से कहा कि इसका इस्तेमाल शहर की सफाई में अच्छी तरह से हो, कर्मचारी इसका ध्यान रखें। डिप्टी मेयर ने कहा कि जो पुराने ऑटो टीपर हैं उसकी मरम्मत कराकर भी इस्तेमाल करें। इधर सिटी मैनेजर रवीश चन्द्र वर्मा ने कहा कि पुराने ऑटो टीपर को भी ठीक कराया जाएगा। अभी सभी पुराने ऑटो टीपर नगर निगम गोदाम में रखे गए हैं।