पटना के लिए सफर होगा और आसान, दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी का अप्रैल में बदल जाएगा टाइम-टेबल;

पटना से साहिबगंज का सफर और भी आसान होने वाला है। अप्रैल के दूसरे या तीसरे सप्ताह से डाउन दिशा में दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी के टाइम-टेबल में बदलाव होने जा रहा है। दानापुर से किऊल जंक्शन तक इंटरसिटी का सफर अब बोरिंग नहीं होगा। इस ट्रेन कर रनिंग स्पीड बढ़ाई जाएगी। दानापुर से चलने के समय में परिवर्तन होगा।

वर्तमान में दानापुर से किऊल 133 की दूरी तय करने में साढ़े तीन घंटे से ज्यादा का समय लगता है। रेलवे इस समय को कम करने की तैयारी में जुट गया है। संभावना जताई जा रही है कि इंटरसिटी अप्रैल से ही इंटरसिटी डाउन मार्ग में 30 से 35 मिनट लेट से चलेगी। अभी यह ट्रेन दानापुर से सुबह 4.52 बजे चलती है। इसका समय दानापुर से 5.25 या 5.30 बजे करने पर मंथन चल रहा है। दानापुर से किऊल जंक्शन के बीच समय का बदलाव होगा।

किऊल से जमालपुर-भागलपुर-साहिबगंज के बीच डाउन मार्ग में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा। किऊल जंक्शन तक रनिंग समय ज्यादा होने से यात्रियों का सफर बोझिल हो रहा है। यात्रियों ने कई बार टाइमिंग बदलने की आवाज उठा चुके हैं। नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने बताया कि डाउन मार्ग में इंटरसिटी का समय बदलाव के लिए पूर्व मध्य रेलवे के परिचालन विभाग के अधिकारियों से बातचीत हुई है, इसमें इंटरसिटी के समय बदलने पर समहति बनी है। दो से तीन सप्ताह के अंदर समय परिवर्तन की संभावना है।