भागलपुर में क्‍यों नहीं शुरू हो रही हवाई सेवा, अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरना पर बैठे योगी;

भागलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत की मांग को लेकर योगी राजीव मिश्रा अपने संगठन के कार्यकताओं ने साथ धरना पर बैठ गए। भागलपुर में लगातार एक माह से रोज धरना दिया जा रहा है। विभिन्‍न संगठन के कार्यकर्ता प्रतिदिन यहां बैठ रहे हैं। ज्ञापन सौंपते हैं। साथ ही हस्‍ताक्षर अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में वशिष्ठ योग फाउंडेशन ने भी अपनी आवाज बुलंद की है। सैकड़ों की संख्या में संस्था से जुड़े योग साधक राष्ट्रीय संगठन प्रमुख योगी राजीव मिश्रा की अगुवाई में धरनास्थल पर पहुंचे।

योगी राजीव मिश्रा ने कहा कि भागलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत होनी ही चाहिए। जब छोटे-छोटे शहरों से हवाई सेवा की शुरुआत हो सकती है, तो फिर भागलपुर से क्यों नहीं। हवाई सेवा के अभाव में भागलपुर के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

योगी राजीव मिश्रा के मुताबिक रनवे की लंबाई को लेकर जो तर्क दिए जा रहे हैं वह सही नहीं है। मेघालय, कुल्लू, मनाली, शिमला में हवाई पट्टी 3300 वर्ग फीट की है और वहां हवाई जहाज उड़ान भर रहे हैं। ऐसे में भागलपुर में रनवे की लंबाई 3600 फीट है तो यहां से उड़ान क्यों नहीं भरे जा सकते हैं। अगर यह जगह पर्याप्त नहीं है तो जिले में किसी और जगह पर भी हवाईअड्डा बनाकर हवाई उड़ान सेवा शुरू की जा सकती है। बस इसके लिए संकल्प की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भागलपुर पूर्व बिहार का प्रमुख शहर है।