मोजाहिदपुर से बागबाड़ी तक हटाया गया अतिक्रमण;

शहर में अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन और नगर निगम का अभियान गुरुवार को मोजाहिदपुर से लेकर बौंसी रोड, अलीगंज, बागबाड़ी तक चलाया गया। अभियान की शुरुआत मोजाहिदपुर थाना के पास से दोपहर 12 बजे शुरू किया गया। हालांकि अतिक्रमण हटाने गई टीम ने जैसे ही सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया जेसीबी का टायर फट गया। इसको लेकर कुछ दिक्कतें तो हुईं लेकिन बाद में कुछ मजदूरों को अतिरिक्त बुलाया गया और अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हुआ।

गुड़हट्टा चौक के पास सड़क किनारे फुटपाथी नास्ता, चाय, सत्तु, टायर पंक्चर, फल सहित अन्य दुकानों को बलपूर्वक हटाया गया। कई स्थानीय दुकानों के ऊपर लगे शेड को मजदूरों के जरिये तोड़ा गया तो लोगों ने विरोध किया लेकिन अतिक्रमण रोधी टीम ने उसे तोड़ कर गिरा दिया। अतिक्रमण हटाने से पहले मोजाहिदपुर से लेकर अलीगंज तक सुबह 11 बजे से ही माइकिंग कर लोगों अतिक्रमण हटाने की सूचना दी गयी थी। दोपहर 2 बजे अतिक्रमण रोधी टीम हुसैनाबाद पहुंची। वहां मस्जिद के नीचे कई दुकानों के आगे शेड लगे हुए थे। हालांकि कई लोगों ने पहले से ही अपनी दुकानों के आगे का शेड हटा रहे थे। अलीगंज के पास भी अतिक्रमण रोधी टीम ने दुकानों के आगे लगे शेड को धवस्त कर दिया। एक नास्ता दुकानदार अग्राह कर रहा था कि एक दिन का समय दे दीजिए। मैं खुद शेड हटा लूंगा लेकिन टीम ने उसे भी गिरा दिया। दुकान के आगे बैनर और होडिंग को ट्रैक्टर पर रखने के लिए एक महिला ने विरोध कर दिया और कहने लगी की होडिंग क्यों ले जा रहे हैं। लेकिन पुलिस कर्मी ने ट्रैक्टर पर लदे होडिंग को लाठी से मार कर चुर कर दिया। उसके बाद मजदूर की मदद से दुकान के आगे लगे शेड को गिरा दिया। अतिक्रमण दिन के 3 बजे तक चलाया गया। अतिक्रमण अभियान का नेतृत्व नगर निगम के सहायक अभियंता सह दंडाधिकारी राकेश कुमार सिन्हा ने किया। इस मौके पर कई पुलिस कर्मी सहित निगम के कर्मी शामिल थे।

आज आदमपुर से लेकर विश्वविद्याय थाना तक चलेगा अभियान

अतिक्रमण अभियान के दंडाधिकारी राकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गुरुवार को मोजाहिदपुर से लेकर बौंसी रोड, अलीगंज, बागबाड़ी तक अतिक्रमण अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को आदमपुर चौक से बुढ़ानाथ चौक होते हुए नया बाजार चौक, गोलाघाट मोड़ फिर सराय से विश्वविद्यालय थाना तक अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। अभियान सुबह 11 बजे से शुरू होगा।