रजौन में 5.50 करोड़ की लागत से बनेगा अनुसूचित छात्रावास;

पहल

– डीएम सुहर्ष भगत के पहल पर शीघ्र होगा काम

-01 एकड़ जमीन को प्रशासन ने किया चिहृति

-200 बेड के बननेवाले छात्रावास में सभी सुविधाएं रहेगी

संवाद सहयोगी, बांका: जिले के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी एसटी) बच्चों के लिए खुशखबरी है। उनके लिए जिले के रजौन प्रखंड में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति छात्रावास बनने का रास्ता साफ हो गया है। लगभग साढ़े पांच करोड़ की राशि से हाईटेक छात्रावास का निर्माण कराया जाएगा। डीएम सुहर्ष भगत के पहल पर कल्याण विभाग ने इसकी स्वीकृति दे दी है। शीघ्र ही इसकी निविदा निकालकर ; निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए रजौन में धौनी, आसमानीचक व भूसिया कालेज के पीछे सरकारी जमीन को चिह्नित किया गया है। उक्त जगह पर इसके लिए एक एकड़ जमीन उपलब्ध है। डीएम ने बताया कि उक्त तीनों जगहों में एक जगह फाइनल कर निर्माण कार्य शुरु कराया जाएगा। प्रशासन ने बताया कि यहां पर बनने वाले छात्रावास पूरी तरह से हाईटेक होगा। भवन के सभी कमरें सीसीटीवी से लैस होंगे। साथ ही डिजिटल क्लास के लिए कई उपकरण भी लगाएं जाएंगे। मुख्य द्वार को भव्य लुक भी दिया जाएगा।

दो मंजिला होगा अनुसूचित छात्रावास

यहां पर बनने वाला छात्रावास दो मंजिला होगा। साथ ही छात्रावास दो सौ बेड का बनाया जाएगा। यहां पर छात्रों को नौ किलो चावल व छह किलो ग्राम गेहूं के साथ ही प्रत्येक माह एक हजार रूपये भी दिया जाएगा। जिला कल्याण पदाधिकारी अजीत कुमार सिंहा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर अनुसूचित छात्रावास के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। एक एकड़ जमीन पर दो मंजिला भवन का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए साढ़े पांच करोड़ की राशि खर्च होगी। इसके बनने से छात्रों को पढ़ाई के लिए बेहतर सुविधा मिलेगी।

—————-

कोट

लगभग पांच करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से रजौन में हाईटेक छात्रावास का निर्माण होगा। जगह को देख लिया गया है। शीघ्र ही इस दिशा में काम किया जाएगा।

सुहर्ष भगत, डीएम बांका