शहर के कई जगहों पर जलजमाव, हटाने में लग गये 10 घंटे से अधिक;

सोमवार की देर रात हुई तेज बारिश से शहर के कई जगहों पर जलजमाव हो गया। जलजमाव के कारण लोगों को दस घंटे से अधिक समय तक परेशान होना पड़ा। रात दो बजे से ही भोलानाथ व डिक्शन मोड़ के पास जलजमाव हो गया था। सुबह में इशाकचक पुलिस इंस्पेक्टर ने भोलानाथ पुल पर जलजमाव की सूचना नगर निगम के स्वास्थ्य प्रभारी जयप्रकाश यादव को दी। इसके बाद निगम सजग हुआ और तातारपुर स्थित गोदाम से नगर निगम ने जलजमाव हटाने की डिसिल्टिंग मशीन समेत मजदूरों को भेजा। चार घंटे से अधिक समय के बाद वहां से पानी हटा। स्वास्थ्य प्रभारी ने बताया कि जलजमाव से भोलानाथ पुल होकर गुजरना मुश्किल हो गया था। सुबह 11 बजे के आसपास वहां से पानी हटाया गया। इसके बाद डिक्शन मोड़ पर यह समस्या बनी थी। वहां वार्ड 36 व 37 के मजदूरों को लगाया गया। इसके साथ मशीन से पानी सूखाया गया। दोपहर 12 बजे आवागमन ठीक हुआ।

जलजमाव के बाद कीचड़ से लोग रहे परेशान

जलजमाव के बाद लोहापट्टी, आदमपुर आदि जगहों पर लोग कीचड़ से परेशान रहे। लोहापट्टी में मंगलवार की देर रात तक कीचड़ की समस्या बनी रही। लोहापट्टी दुकानदार संघ के सचिव विजय कुमार राही ने बताया कि लोहापट्टी में बारिश के बाद कीचड़ की समस्या अभी तक बनी हुई है। जिससे दुकानदारों को परेशानी होती है। मंगलवार को इसकी फोटो व जानकारी उपमेयर सह वार्ड पार्षद राजेश वर्मा को दी गयी। उन्होंने इस समस्या को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया है। वहीं अन्य दुकानदारों ने बताया कि कीचड़ के कारण व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो जाता है। दूसरी ओर आदमपुर चौक के पास रखा कूड़ा बारिश के कारण फैल गया। इस कारण कीचड़ से लोगों को गुजराना पड़ा।

ईद को लेकर निगम ने चलाया सफाई अभियान

ईद को लेकर निगम ने मंगलवार को सफाई अभियान चलाया। इसके अलावा ब्लीचिंग पाउडर व चूना का छिड़काव किया गया। साथ में कर्णगढ़ मस्जिद, बरेहपुरा मस्जिद, भीखनपुर मस्जिद, तातारपुर मस्जिद के पास पानी के ट्रैकर की व्यवस्था की गयी थी।