हास्टल शुल्क माफी के लिए बंद कराया विवि, हलकान रहे छात्र;

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में शनिवार को छात्रों ने हास्टल शुल्क माफ करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान टीएमबीयू के प्रशासनिक भवन को बंद कर पूरी तरह कामकाज ठप कर दिया। वे लोग पीजी सत्र 2018-20 के छात्रों से कोविड के समय का शुल्क लेने का विरोध कर रहे थे। विवि बंद होने के कारण दूर-दराज से सेमेस्टर एक और चार का परीक्षा फार्म भरने आए छात्रों को काफी मुश्किल हुई। उन लोगों को मजबूरी में घर जाना पड़ा।

उन लोगों को शुल्क नहीं देने पर परीक्षा फार्म भरने से रोक दिया गया है। छात्रों का कहना है कि आठ माह वे लोग कोविड के कारण हास्टल में नहीं रहे। बावजूद उन लोगों से शुल्क वसूल किया जा रहा है, जोकि गलत है।

विवि में प्रदर्शन के दौरान सभी अधिकारियों को छात्रों ने बाहर निकाल दिया। इसके बाद वे लोग मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए। चार घंटे तक प्रदर्शन के दौरान परीक्षा विभाग समेत कुछ अन्य विभाग छोड़ सारे कर्मी जा चुके थे। कोई अधिकारी भी हंगामे के कारण नहीं रूके। कुछ अधिकारियों ने बात करने का प्रयास किया, कितु छात्र आश्वासन नहीं समाधान चाह रहे थे।

प्रदर्शन के दौरान मुकुंद कुमर, आशुतोष कुमार, मृत्युंजय कुमार, अमन कुमार, राहुल कुमार, लालू कुमार समेत काफी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद थे। छात्र के पूर्व प्रतिनिधि कृष्ण बिहारी गर्ग ने कहा कि छात्रों की मांग यदि नहीं मानी जाती है तो वे लोग आंदोलन तेज करेंगे।