अकबरनगर: दर्जनों गांवों में चार दिनों से पेयजलापूर्ति ठप;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

अकबरनगर थाना क्षेत्र के दर्जनों इलाकों में पिछले 4 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप है। जलापूर्ति नहीं होने से लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबक हरियो पानीटंकी स्थित जलमीनार में लगे मोटर का पैनल खराब हो गया है। इसकी सूचना विभाग से संबंधित अधिकारियों को दी गई बावजूद पैनल की मरम्मत नहीं हो सकी। इस कारण सिमराहा, आलमगीरपुर, पूर्वी टोला, रसीदपुर, खेरैहिया सहित दर्जनों इलाको में पेयजल आपूर्ति ठप है। भीषण गर्मी शुरू होने के साथ ही ग्रामीणों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि हरियो स्थित एकमात्र जलमीनार से करीब सात सौ लोगों को शुद्ध पानी मिलता है। होली जैसे रंगों के त्योहार में पानी नहीं मिलने के कारण लोगों में आक्रोश है। ग्रामीण अमित, राजू, सौरभ, सिंटू, विभाष, सुनील कुमार व संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार सुबह से ही पेयजल की आपूर्ति ठप है। इस बाबत पम्पकर्मी मो. सियाजुल ने बताया कि पुराने मोटर को बदल कर नया मोटर लगाया गया है। लो वोल्टेज के कारण मोटर में गड़बड़ी आ रही है। फिलहाल ठीक करा लिया गया है। टंकी भरने के बाद पेयजलापूर्ति बहाल की जाएगी। इधर जेई विकास कुमार ने बताया कि पर्व को लेकर सामान खरीदारी में परेशानी हुई है। पैनल को पम्प भेजकर मरम्मत करा दिया गया है। जल्द ही आपूर्ति बहाल कर दी जायेगी।