एक करोड़ 30 लाख के ‘महल’ में रहेंगी मां काली, बिहार के खगड़िया में बनेगा 80 फीट ऊंचा भव्य मंदिर;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

परबत्ता (खगड़िया): मां काली एक करोड़ 30 लाख के भव्य मंदिर में विराजेंगी। खगड़िया की नगर पंचायत परबत्ता के कन्हैयाचक गांव में पुराने काली मंदिर के स्थान पर नए भव्य काली मंदिर का निर्माण किया जाएगा। ग्रामीण एवं मां काली मंदिर निर्माण समिति के सदस्यों की मौजूदगी में जेसीबी की मदद से करीब तीन दशक पहले बनाए गए मंदिर को तोड़कर नए मंदिर के निर्माण की कवायद शुरू है।

समिति के नरेंद्र मिश्र, अनिल कुमार मिश्र, अभय मिश्र, पूर्व मुखिया जयजयराम चौधरी, रामबालक सिंह, शंभु शरण मिश्र, अनुपम कुमार मिश्र आदि ने कहा कि पुराने मंदिर में जगह बहुत कम थी। बारिश के समय पानी जमा हो जाता था। काली मां के आशीर्वाद से अब भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा। नए मंदिर एक करोड़ 30 लाख की लागत से बनाया जाएगा। कोलकाता के वास्तुकार ने मंदिर का नक्शा और डिजाइन तैयार किया है।

मंदिर में खूबसूरत नक्काशी की जाएगी। मंदिर के ऊपर दो छोटे व एक बड़े गुंबद का निर्माण किया जाएगा। मंदिर की ऊंचाई करीब 80 फीट होगी। मंदिर में फिलहाल दो मुख्य द्वार का प्रस्ताव है। आगामी 18 अप्रैल को भूमि पूजन के साथ मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ करने की योजना है। मंदिर निर्माण कार्य ग्रामीणों के आपसी सहयोग से किया जाएगा।