डीबीए का गौरवशाली इतिहास, बेंच हर मदद को तैयार: जिला जज;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

भागलपुर जिला विधिज्ञ संघ (बार एसोसिएशन) की पहचान प्रदेश स्तर पर है। यहां के कई वकीलों ने देश स्तर पर ख्याति पायी। यहां का गौरवशाली इतिहास काफी समृद्ध है। आज भी बहस के दौरान कुछ वकीलों में इसकी झलक दिखती है। न्यायालय (बेंच) डीबीए को हरसंभव मदद को तैयार है। वकीलों के हर कदम पर मैं खड़ा मिलूंगा। यह उद्गार जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिवगोपाल मिश्रा का है। वे शुक्रवार को डीबीए के 141वें स्थापना दिवस में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर हुई। जिला जज के अलावा कई न्यायिक अधिकारी और डीबीए के पदाधिकारियों ने भी संयुक्त रूप से दीप जलाया। अध्यक्षीय संबोधन में जयकरण गुप्ता ने 1881 से अब तक की उपलब्धि को संक्षिप्त रूप से रखा। कहा, पिछले कुछ दिनों से यहां अशांति पसरी थी। अब नई टीम आई है और सारी समस्या का निदान हो रहा है। महासचिव विमल कुमार विमल ने कहा कि नवगठित समिति के आने से पिछले कुछ दिनों से चल रहा गतिरोध खत्म हुआ है। अब सभी वकीलों की समस्या सुनी जाएगी, नियमानुकूल वाजिब मदद भी होगी। डीबीए के सभाकक्ष में मौजूद वकीलों को एडीजे-1 दिनेश शर्मा, पॉक्सो स्पेशल जज एमपी सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में जयप्रकाश व्यास और रेणु कुमारी घोष ने गीत प्रस्तुत किया। मंच संचालन चंदन कुमार ने किया। इस मौके पर फैमिली जज हेमंत कुमार त्रिपाठी, एडीजे 3 रोहित शंकर, एडीजे-4 राजकुमार चौधरी, पॉक्सो स्पेशल जज आनंद कुमार सिंह, एक्साइज के दोनों स्पेशल जज संजय कुमार व शरत चंद श्रीवास्तव आदि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में उपाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी, मुक्ति प्रसाद सिंह, रेणु घोष के अलावा तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।