स्टेशन पर यात्रियों को तत्काल सारी सुविधाएं उपलब्ध कराएं : जीएम;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने सोमवार को सोनपुर मंडल के वार्षिक निरीक्षण के क्रम में कटिहार-बरौनी रेलखंड के मध्य स्थित छोटे-बड़े स्टेशनों, रेल पुलों, रेलवे ट्रैक, समपार फाटक, स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया एवं साफ सफाई का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान मुख्यालय के विभागाध्यक्ष एवं सोनपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) नीलमणी सहित अन्य उच्चाधिकारीगण भी उपस्थित थे। महाप्रबंधक ने निरीक्षण की शुरुआत कटिहार और सेमापुर के मध्य किमी. 7/17-19 पर स्थित समपार संख्या 2/ए से किया। इसके उपरांत महाप्रबंधक द्वारा सेमापुर और काढ़ागोला के मध्य किमी 15/9-15 पर स्थित वृहत पुल संख्या 6 तथा थाना बिहपुर और नारायणपुर के मध्य किमी 73/31-33 पर स्थित लघु पुल संख्या 14 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ब्रिज के नट बोल्ट एवं पेंडाल क्लिपों के रख-रखाव की विशेष रूप से जांच की।

निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक नवगछिया पहुंचे जहां उन्होंने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का जायजा लिया तथा फुट ओवरब्रिज, ओएचई डिपो का निरीक्षण किया। नवगछिया रेलवे स्टेशन पर राजधानी सहित कई मेल एक्सप्रेस रुकने को ले डीआरएम से जानकारी ली। साथ ही टिकट काउंटर से लेकर आरक्षण काउंटर पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधा की जानकारी ली।