PHED विभाग एक फोन पर ठीक करेगा चापकल और बोरिंग:गर्मी आते ही भागलपुर का घटा जलस्तर, पानी की किल्लत को दूर करने का प्रयास;

अभी गर्मी की ठीक ढंग से शुरुआत भी नहीं हुआ और कई जगहों पर जलस्तर घटने लगा है। वहीं कई इलाकों में चापाकल और बोरिंग भी खराब है। ऐसे में ‌PHED विभाग ने लोगों की समस्या के साथ खराब चापाकल और बोरिंग को ठीक करने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए विभाग ने पूरे जिले के सभी प्रखंडों के संबंधित अधिकारी का नंबर जारी किया है। इन नंबरों पर लोग फोन कर खराब चापाकल को ठीक करा सकते हैं।

पानी की समस्या को दूर करने के लिए लगातार टीम घुमेगी
लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने चिट्‌ठी जारी कर बताया कि गर्मी में पानी समस्या संबंधित शिकायत निवारण के लिए PHED ने फिर से इंजीनियरों का नंबर जारी किया है। गर्मी में पानी की समस्या के निराकरण के लिए क्षेत्रवार संबंधित इंजीनियरों का नम्बर जारी किया है। लोक स्वास्थ्य प्रमंडल, भागलपुर पूर्व / पश्चिम भागलपुर अन्तर्गत सभी प्रखंडों में पानी की समस्या है। सभी जगह चापाकल मरम्मती दल कार्यरत है। इस संबंध में सभी क्षेत्रीय एई व जेई को विशेष तौर पर हिदायत दी गई है कि समस्या के निराकरण के लिए लगातार क्षेत्र में घूमते रहें। तथा खराब चापाकलों की मरम्मत का कार्य सुनिश्चित करेंगे।