मुंगेर-मिर्जाचाैकी फाेरलेन:फाेरलेन निर्माण में फ्लाई ऐश की आपूर्ति काे भेजा पत्र;

Click to rate this post!
[Total: 0 Average: 0]

मुंगेर-मिर्जाचाैकी फाेरलेन के लिए एनटीपीसी काे फ्लाई ऐश की आपूर्ति की जानी है। इसके लिए डीएम ने एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक काे पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि एनएचएआई की ओर से 124 किलाेमीटर लंबे चार पैकेजाें में मुंगेर-मिर्जाचाैकी फाेरलेन का निर्माण किया जाना है।

इसके लिए चार अलग-अलग रियायतग्राही के साथ एकरारनामा पिछले साल अप्रैल और जून में किया गया है। इस परियाेजना का 80 फीसदी भाग भागलपुर जिला में आता है। बताया गया कि इस राजमार्ग के निर्माण के लिए एनटीपीसी कहलगांव से फ्लाई ऐश की आपूर्ति किए जाने के लिए अनुराेध किया गया था। लेकिन अब तक इस परियाेजना के लिए आपूर्ति नहीं की। वर्तमान में एनएच-80 पर झारखंड से आनेवाली निर्माण सामग्री के वाहनाें के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है।

सड़क पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है और स्थानीय लाेगाें काे भी प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए अनुराेध किया है कि परियाेजना के लिए प्राथमिकता के आधार पर फ्लाई ऐश की आपूर्ति कराए जाने के जरूरी कार्रवाई की जाए, ताकि परियाेजना के तहत सड़क निर्माण का काम समय पर पूरा किया जा सके। भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इसके लिए एनएचएआई की ओर से 9 मार्च काे पत्र भेजा गया है। डीएम ने इसकी काॅपी एनएचएआई के प्राेजेक्ट डायरेक्टर व जिला भू-अर्जन पदाधिकारी काे भी भेजी है।